Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

advt

ड्रग फ्री हिमाचल ऐप के माध्यम से गोपनीय तरीके से नशा तस्करों की सूचनाएं दे सकते हैं

शिमला, 07 अगस्त, 2022 । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 26 जून को एडीजीपी सीआईडी की अध्यक्षता में एक एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की थी जो यह टास्क फोर्स हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा 29 जुलाई को अधिसूचित कर दी गई है । इस टास्क फोर्स का मुख्य उद्देश्य हिमाचल प्रदेश में नशे की समस्या से समग्र रूप से निपटना है। यह हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों और सरकार के अन्य विभागों के साथ आपस में सामंजस्य बिठाकर काम करती है।

इसके अलावा ANTF राज्य में सक्रिय बड़े-बड़े नशा माफियाओं पर लगाम लगाने का काम भी कर रही है। इसी कड़ी में ANTF द्वारा प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमाओं पर स्निफर डॉग स्क्वायड के साथ लगातार चेकिंग की जा रही है।और लोगों द्वारा दी गई सूचनाओं पर नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही भी कर रही है। इनमे शिमला यूनिट द्वारा सनवारा टोल पर चेकिंग के दौरान हेरोइन के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया गया और आईजीएमसी के पास दो केमिस्ट के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की गई है।

कुल्लू यूनिट ने मंडी जिला के करसोग क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर दो अनाधिकृत केमिस्ट शॉप पर कार्यवाही की और सभी दवाइयां भी जब्त की। कुल्लू यूनिट ने हेरोइन तस्करी और कुरियर/पोस्ट के माध्यम से चरस तस्करी करने वालों को भी गिरफ्तार किया है। कांगड़ा यूनिट ने भी कई हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

ANTF ने सोशल मीडिया पर लोगों से सूचनाएं और जानकारी साझा करने के लिए अपने नए ट्विटर (@antf_hp) और इंस्टाग्राम (@antf_hp) हैंडल्स भी बनाए हैं। ANTF का फेसबुक हैंडल (https://www.facebook.com/antfhp) है। सभी लोग इन हैंडल्स पर हमारी अपडेट्स को देख सकते हैं। इसके साथ ही लोग हमें ड्रग फ्री हिमाचल ऐप के माध्यम से गोपनीय तरीके से नशा तस्करों की सूचनाएं भी दे सकते हैं।

भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने एक नेशनल टोल फ्री हेल्पलाइन 14446 जारी की है जिसके माध्यम से नशे की बीमारी से जूझ रहे लोगों की मदद की जा रही है और नशे के खिलाफ जागरूकता भी लाई जा रही है। ANTF आप सभी लोगों से हमारी इस मुहिम में जुड़कर नशे के खिलाफ लडाई में अपना सहयोग देने का अनुरोध करती है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad